भगवान हमारी जिंदगी में चमत्कार कैसे करते हैं । hindi stories । stories । kahaniyan । story ।

भगवान हमारी जिंदगी में चमत्कार कैसे करते हैं । hindi stories । stories । kahaniyan । story । 


भगवान हमारी जिंदगी में चमत्कार कैसे करते हैं आइए इस कहानी के माध्यम से समझते हैं एक बार एक छोटी सी बच्ची ने घर का सारा सामान इधर से उधर डाल रखा था और कुछ ढूंढ रही थी तभी उस बच्ची की मां आई और आकर पूछा क्या हुआ क्या कर रही हो तभी बच्ची बोली मुझे मेरा गुल्लक नहीं मिल रहा है मुझे मेरा गुल्लक चाहिए अब मां बोली गुल्लक तो यही अलमारी पर र खा है और उतार कर दे दिया अब बच्ची गुल्लक लेकर कान्हा जी के मंदिर में गई और जाकर पंडित जी से कहा कान्हा जी कहां है मुझे उनसे कुछ बात करनी है तभी पंडित जी ने मजाक करते हुए कहा कान्हा जी अभी सो रहे हैं अब बच्ची

(00:47) बोली यह क्या इतनी देर तक भी कोई सोता है क्या उन्हें जगाए मुझे उनसे कुछ बात करनी है तभी पंडित जी बोले बेटा क्या बात करनी है क्या चाहिए तुम्हें अब बच्ची बोली मुझे चमत्कार चाहिए चमत्कार के बदले में अपने गुल्लक के सारे पैसे भी दूंगी उन्हें तभी पंडित जी बोले बेटा कैसा चमत्कार अब बच्ची बोली मैंने मेरे माता-पिता को बात करते हुए सुना था कि मेरे भाई को बहुत बड़ी बीमारी है और उसके इलाज के लिए 10 लाख रुप चाहिए और पैसे हैं नहीं मां कह रही थी कि गहने भी सारे बेज दिए हैं इसलिए मुझे चमत्कार चाहिए बदले में अपने गुल्लक के सारे पैसे उन्हें दे दूंगी अब बच्ची की यह

(01:34) बात सुनकर पंडित जी और आसपास के सारे लोगों की आंखों में आंसू आने लगे तभी उन्हीं लोगों में से एक व्यक्ति बच्ची के पास आया और आकर बोला कि बेटा मुझे कान्हा जी ने भेजा है तुम्हारे भाई को क्या बीमारी है तुम्हें पता है तभी बच्ची बोली हां मुझे पता है ब्रेन ट्यूमर हुआ है यह बहुत ही बड़ी बीमारी है अब यह व्यक्ति बोला अच्छा तो चलो तुम मुझे मुझे अपने माता-पिता से मिलाओ और बच्ची के साथ बच्ची के घर चला गया असल में यह व्यक्ति कोई आम व्यक्ति नहीं था बल्कि लंदन का एक बहुत ही बड़ा डॉक्टर था जो छुट्टियों में अपने माता-पिता से मिलने आया हुआ था अब इस

(02:15) डॉक्टर ने उस बच्ची के भाई का इलाज किया और पैसे भी नहीं लिए और कान्हा जी का धन्यवाद करते हुए कहा धन्यवाद कान्हा जी इस काम के लिए आपने मुझे चुना असल में हमारी जिंदगी में चमत्कार करने के लिए भगवान ऐसे ही व्यक्तियों के रूप में आते हैं और हमारी जिंदगी में चमत्कार करते हैं तो घबराइए नहीं अगर आपको भी चमत्कार की जरूरत है तो भगवान किसी ना किसी व्यक्ति के रूप में आकर आपकी जिंदगी में चमत्कार जरूर करेंगे और सब कुछ अच्छा हो जाएगा


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.